Chandauli news: कांग्रेसियों ने दिया आंदोलन की चेतावनी, जाने क्या है मामला।

Chandauli news: कांग्रेसियों ने दिया आंदोलन की चेतावनी, जाने क्या है मामला।

0

UPDATE CHANDAULI NEWS: जिले में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने चिंता व्यक्त किया है।

Chandauli news: कांग्रेसियों ने दिया आंदोलन की चेतावनी, जाने क्या है मामला।

किसानों में छाई मायूसी

जिले में बिजली विभाग द्वारा अघोषित कटौती, धान के फसल  की रोपाई के समय पर बिजली, नहरों में पानी और खाद नही मिल पाने जैसी समस्याओं को लेकर चिंतित कांग्रेसियों ने जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी के नेतृत्व में अपर जिलाधिकारी को, महामहिम के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। जिसमे मांग की गई है कि समय रहते किसानों की समस्याओं का हल नही निकला तो कांग्रेसी जिले में आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।


CHANDAULI NEWS: ALSO READ

Chandauli news: मां और बेटे की दर्दनाक मौत।

Chandauli news: थानाध्यक्ष हो बर्खास्त,अधिवक्ता आगबबूला।



Chandauli news: कांग्रेसियों ने दिया आंदोलन की चेतावनी, जाने क्या है मामला।

सरकार ले रही हार का बदला

बताते चले कि किसानों की इस समस्या को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी काफी गंभीरता से लिया है। कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि सरकार लोकसभा में हार का बदला, सबक सिखाने के नाम पर किसानों से ले रही है, जो निंदनीय है। इस अवसर जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा कि  'जनपद चन्दौली प्रदेश , देश मे ही नही बल्कि विदेशों में भी "धान का कटोरा"  के नाम से जाना जाता है। जिसके चावल की खुशबू और काला चावल की धूम पूरी दुनिया में है। जिसका डंका लोकसभा चुनाव से पहले देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वयं बजाया था। अब ऐसा क्या हो गया है कि जिले का किसान बिजली के कटौती की मार झेल रहा है ?  यहां का खेत, पानी के लिए तरस रहा है और ऊपर से खाद की किल्लत ने किसानों की नींद हराम कर रखी है। उन्होंने इसके आगे कहा कि जिले की नहरें सिल्ट से और जंगली घास-फूस तथा जलकुंभी पटी पड़ी है। नहरों की सफाई नही होने से पानी टेल तक नही पहुँच पा रहा है। नहरों की सफाई की जाय, समय पर पम्प कैनाल चलाए जाय और बिजली की उपलब्धता कम से कम 18 घंटे सुनिश्चित की जाए।


विद्युत दुर्व्यवस्था पर आक्रोश 

मुख्यालय पर जुटे जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियो के अलावा कांग्रेस के फ्रंटल अध्यक्षों और सदस्यों के साथ ही अन्य वरिष्ठ कांग्रेसजनों के निशाने पर जिले का बिजली विभाग रहा और उसकी विद्युत दुर्व्यवस्था पर आक्रोश देखा जा सकता था। बिजली की मनमानी कटौती, बिना रोस्टर के बिजली सप्लाई, लो बोल्टेज की समस्या, तो कही कही जले ट्रांसफार्मर के समय से नही बदलने से कई कई गांव हफ़्तों तक अँधेरे में डूबे रहे है। जिससे छोटे कल-कारखाने, उद्योग का उत्पादन प्रभावित हो रहा है वही दूसरी ओर गर्मी, उमस से बूढ़े, बच्चें और मरीज बेहाल है। बिजली विभाग के बेलगाम अधिकारियों की मनमानी के आगे जिला प्रशासन का हस्तक्षेप भी बेअसर दिख रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से शहर अध्यक्ष रामजी गुप्ता, मधु राय, आनंद शुक्ला, रजनीकांत पांडेय, राजेंद्र गौतम,गंगा प्रसाद, प्रदीप मिश्रा, राहुल सिंह, संगीता सिंह, सत्येंद्र उपाध्याय इत्यादि कांग्रेसजन मौजूद रहे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top