Chandauli news: शिवभक्तों की सुरक्षा, एसपी ने परखी सावन की तैयारियां 2024।

Chandauli news: शिवभक्तों की सुरक्षा, एसपी ने परखी सावन की तैयारियां 2024।

0

UPDATE CHANDAULI NEWS: पवित्र सावन महीने में शिवभक्तों की सुरक्षा को लेकर चंदौली पुलिस सतर्क है।

Chandauli news: शिवभक्तों की सुरक्षा, एसपी ने परखी सावन की तैयारियां 2024।

एसपी ने परखी तैयारियां

सावन माह में शिव भक्तों की सुरक्षा को लेकर चंदौली पुलिस सतर्क है। इसी के मद्देनज़र एसपी आदित्य लांग्हे ने जनपद से होकर गुजरने वाले श्रद्धालुओं के मार्ग का निरीक्षण किया। एसपी ने सीओ यातायात सहित हाईवे स्थित सभी थाना प्रभारियों को यातायात व्यवस्था को जल्द से जल्द और बेहतर करने के निर्देश दिए। एसपी ने निर्देश देते हुए कहा कि जनपद से गुजरने वाले शिव भक्तों को किसी भी प्रकार की दिक्कत तथा यातायात सम्बन्धी समस्या का सामना ना करने पडें। 


CHANDAULI NEWS: ALSO READ

Chandauli news: 7 लाख से अधिक जुर्माना, कार्यवाही से हड़कंप।

Chandauli news: ऑपरेशन शुरुर, शराबियों के विरूद्ध कार्यवाही।

Chandauli news: लाईसेंसी शस्त्र की आड़ में लिए थे अवैध असलहा।


लापरवाही पर एसपी की चेतावनी

आपको बता दें कि सावन में भगवान शिव का जलाभिषेक करने के लिए गैर प्रान्त से भारी मात्रा में कांवड़िये उमड़ते हैं। आने वाले पांच सावन सोमवारों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु जनपद के प्रतिष्ठित देवालयों  के साथ बाबा विश्वनाथ धाम वाराणसी को जलाभिषेक के लिए जाएगें। एसपी ने बताया कि प्रशासन की प्राथमिकता श्रद्धालुओं की सुरक्षा होगी और किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 


रूट डायवर्जन का खाका तैयार

एसपी आदित्य लांग्हे, अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी पीडीडीयू नगर अनिरूद्ध सिंह तथा क्षेत्राधिकारी सदर राजेश कुमार राय द्वारा संयुक्त रूप से भारी पुलिस बल के साथ थाना मुगलसराय, थाना सैयदराजा थाना अलीनगर व कोतवाली चन्दौली अन्तर्गत हाइवे पर पैदल मार्च कर रूट डायवर्जन का खाका तैयार किया गया। जिसमें पूरे महीने भारी वाहनों का रूट डायवर्ट रहेगा। शनिवार-रविवार को कांवड़ियों की भीड़ अनुसार हाईवे पर ट्रैफिक जीरो रहेगा और बिहार से वाराणसी जाने वाली हाइवे की साइड कांवड़ियों के लिए आरक्षित रहेगी।


संबंधित अन्य निर्देश

  • एसपी आदित्य लांग्हे ने अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह को मुख्य चिकित्साधिकारी से वार्ता कर जनपद में श्रद्धालु के रुट पर स्वास्थ्य शिविर स्थापित करने के साथ ही एम्बुलेंस की उपलब्धता एवम स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


  • कांवडियों जाने के मार्गों पर विशेष सर्तकता एवं निगरानी के साथ प्रभावी ड्यूटी लगाए जाने की बात कही।


  • मुख्य स्थानों व चौराहों पर सीसीटीवी कैमरों व ड्रोन कैमरों से निगरानी कराने के लिए भी निर्देश दिए गए।


  • विद्युत पोल एवं तारों की स्थिति, नीचे रखे ट्रांसफार्मरों की बैरिकेटिंग, यातायात व्यवस्था, ट्रैफिक डायवर्जन प्वाइंट, कांवड़ शिविरों एवं वाहन पार्किंग के लिए चिन्हित स्थानों, बैरिकेटिंग व्यवस्था, जैसे सभी स्थानो पर चेतावनी/सांकेतिक बोर्ड लगाने का निर्देश दिए गए।


  • हाइवे पर महिला कांवड़ियों की सुरक्षा एवं सहायता के दृष्टिगत मार्गो पर पर्याप्त महिला पुलिस बल भी तैनात किया जाये।


  • सभी थाना प्रभारियों को कांवड़ यात्रा मार्गों को अतिक्रमण मुक्त, पुलिस पिकेट तैनात करने और पुलिस गश्त बढानें के निर्देश दिये गये।


  • सीमावर्ती जनपदों से सामन्जस्य स्थापित कर कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात व्यवस्था को और भी सुदृढ़ किया जाये।


  • कांवड़ यात्रा के दौरान म्यूजिक सिस्टम की ध्वनि निर्धारित मानक से अधिक न हो, जिससे कहीं किसी को कोई असुविधा न हो।


  • कांवड़ मार्ग पर कांवड़ यात्रियों को होने वाली असुविधाओं के दृष्टिगत सम्बन्धित विभागों से समन्वय स्थापित कर समय से अवगत कराया जाये।


  • ड्यूटी के दौरान सभी पुलिसकर्मी कांवड़ यात्रियों के प्रति सौहार्दपूर्ण/विनम्र व्यवहार रखें एवं सेवा भाव से अपने कर्तव्यों का दृढ़ता पूर्वक निर्वहन किया जाये।


  • श्रावण माह के दृष्टिगत किये जाने वाले यातायात डायवर्जन प्लान की एडवाइजरी समय से जारी की जाये।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top