Chandauli news: ऑपरेशन कन्विक्शन, इन आपराधिक मामलों में पुलिस बनाएगी पैनी नज़र।

Chandauli news: ऑपरेशन कन्विक्शन, इन आपराधिक मामलों में पुलिस बनाएगी पैनी नज़र।

0

UPDATE CHANDAULI NEWS: चंदौली के पुलिस लाइन स्थित सभागार में एएसपी द्वारा अपार के मुकदमें, लूट, हत्या, बलात्कार, गौ-तस्करी और POCSO जैसे मुकदमों पर पैनी नजर बनाये रखने व दोषसिद्धि की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। अपार (30 वर्ष से पुराने) वाले मुकदमों से सम्बन्धित सम्मन व एनबीडब्लू के सम्मन तामिला के लिए भी निर्देशित किया गया।

Chandauli news: ऑपरेशन कन्विक्शन, इन आपराधिक मामलों में पुलिस बनाएगी पैनी नज़र।


पुलिस का ऑपरेशन कन्विक्शन

एसपी आदित्य लांग्हे के निर्देशन में रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह द्वारा चलाए जा रहे "ऑपरेशन कन्विक्शन" के सम्बन्ध जनपद के समस्त थानों के पैरोकारों संग बैठक कर "ऑपरेशन कन्विक्शन" को सफल बनाने के लिए दिये गये आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान प्रभारी मानिटरिंग सेल व सम्मन सेल भी उपस्थित रहे। अपराध एवं अपराधियों पर कठोर कार्यवाही के लिए प्रभावी पैरवी करते हुए महिलाओं तथा बच्चियों से सम्बन्धित अपराधों में सम्मिलित अभियुक्तों के विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही करने के साथ सनसनीखेज वारदातों के अभियुक्तों जैसें हत्या, लूट, डकैती, गैंगरेप, गौतस्करी, वाहन चोरों, मादक पदार्थ तस्करों आदि के जमानत पर बाहर आने कि सूचना तत्काल सम्बन्धित को देने हेतु निर्देशित किया गया। जिससे उन पर सतर्क दृष्टि रखी जा सके।


CHANDAULI NEWS: ALSO READ

Chandauli news: 7 राज्यों के उपचुनाव, इंडिया गठबंधन की बड़ी जीत।


जमानत निरस्तीकरण की कार्यवाही

शासन द्वारा चलाए जा रहे "आपरेशन कन्विक्शन" अभियान के अंतर्गत जनपद स्तरीय चिन्हित अपराधों के वादों की प्रभावी पैरवी कर सजा दिलाने, पुलिस की प्रभावी पैरवी के फलस्वरूप थाना स्तर के टॉप टेन व हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त की हत्या के प्रयास व आयुध अधिनियम के अंतर्गत पंजीकृत अभियोग में जमानत हेतु दिये गये प्रार्थना पत्रों कि सूचना सम्बन्धित को देते हुए जमानत निरस्तीकरण की कार्यवाही कराए जाने के लिए भी निर्देशित किया गया। उक्त के साथ-साथ निम्नलिखित बिंदुओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए:


1. अपार वाले मुकदमों से सम्बन्धित सम्मन व एनबीडब्लू के सम्मन तामिला।

2. NDPS ACT मुकदमों से सम्बन्धित माल का विनिष्टीकरण।

3. सभी प्रकार के सम्मनों का तामिला।


READ NATIONAL NEWS

महिला कर्मचारी ने मारा था CISF जवान को थप्पड़, अब बताई असली वजह, पूछ रहा था ऐसी गंदी बात

Melania Trump's rare public backing of husband Donald for swanky 1st Trump residence fundraiser makes waves: ‘We must…’

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top