Chandauli news: गांजा तस्करी के बड़े रैकेट का खुलासा, 5 गिरफ्तार।

Chandauli news: गांजा तस्करी के बड़े रैकेट का खुलासा, 5 गिरफ्तार।

0

UPDATE CHANDAULI NEWS: चंदौली के चकिया पुलिस तथा स्वाट/सर्विलांस की संयुक्त टीम ने भारी मात्रा में गांजे के साथ 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

Chandauli news: गांजा तस्करी के बड़े रैकेट का खुलासा, 5 गिरफ्तार।

लाखों की गांजे के साथ 5 गिरफ्तार

जनपद के चकिया कोतवाली पुलिस तथा स्वाट और सर्विलांस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए 5 अभियुक्तों को भारी मात्रा में नाज़ायज गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। दो स्कार्पियो गाड़ी में उक्त गांजे की खेप को ले जाया जा रहा था। फिलहाल, गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर अभियुक्तों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।



CHANDAULI NEWS: ALSO READ

Chandauli news: बीते 3 दिनों में 134 पर कार्यवाही।

Chandauli news: हरकत में परिवहन विभाग।

Chandauli news: (VIDEO) दबंगों की आतंक।


ऐसे मिली पुलिस को सफलता

जानकारी के अनुसार चकिया पुलिस, स्वाट व सर्विलांस की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि जनपद मिर्जापुर की तरफ से दो वाहन आ रहा है, जिसमे कोई सदिंग्ध वस्तु होने की सम्भावना है। प्राप्त सूचना पर पुलिस टीम एक्टिव हुई और शिकारगंज गांव स्थित राजा साहब के पोखरे के पास घेराबंदी कर दिया। इसी बीच दो स्कार्पियो गाड़ी आती दिखी। पुलिस टीम ने दोनों गाड़ियों को रोका और तलाशी ली। तलाशी में दोनों गाड़ियों में से कुल 48 बण्डल अवैध गांजा बरामद हुआ, जिसका वजन 49.200 किलो बताया गया है। मौके से पुलिस ने 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और थाने लाकर पूछताछ की।


उड़ीसा के राऊरकेला से लाते थे गांजा

पुलिस के अनुसार पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे सभी एक संगठित गिरोह के सदस्य है। वे सभी बराबर-बराबर पैसा लगाकर उडीसा के राऊरकेला से गांजा खरीदते, जहां एक व्यक्ति निर्जन स्थान में उन्हें गांजा देता है। गांजा खरीदने के बाद उक्त गांजे को सभी अपने-अपने घर लाते है। उन लोगों द्वारा अपने वाहनो मे बाक्स बनवाकर, गेट व डिग्गी मे रखकर गांजे को छिपाकर बिहार ले जाते है और उसे पुडिया बनाकर ऊंचे दामो पर आस-पास के बाजारों मे बेच देते है। बताया, जो फायदा होता है उसको वे लोग आपस मे बराबर-बराबर बांट लेते है। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस द्वारा बताया गया कि बरामद गांजे की कीमत करीब दस (10) लाख रुपये है, तथा अभियुक्तों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।


गिरफ्तार अभियुक्तों के विवरण


  • वैलिस्टर सिंह, पुत्र सुदर्शन सिंह, निवासी मोहनिया, थाना मोहनिया, जनपद कैमूर, भभुआ, बिहार।


  • रोहित कुमार सिंह, पुत्र संजय सिंह, निवासी धनैछा, थाना दुर्गावती, जनपद कैमूर, भभुआ, बिहार।


  • मयंक कुमार सिंह, पुत्र अछैवर सिंह, निवासी धनैछा, थाना दुर्गावती, जनपद कैमूर, भभुआ, बिहार।


  • विवेक किरकेटा, पुत्र बिरसा किरकेटा, निवासी तरगा, थाना बासजोर, जनपद सिमडेगा, झारखण्ड।


  • प्रह्लाद कुमार, पुत्र स्व. दयाशंकर राम, निवासी कुर्रा, थाना मोहनिया, जनपद कैमूर, भभुआ, बिहार।

 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top