चंदौली। WATCH VIDEO: देखें मतगणना को लेकर क्या बोलें डीएम, मिलेगी Live रिजल्ट।

चंदौली। WATCH VIDEO: देखें मतगणना को लेकर क्या बोलें डीएम, मिलेगी Live रिजल्ट।

0

यूपी के चंदौली में मतगणना के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। इस बाबत डीएम ने मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी तथा कार्मिकों को, आयोग की गाइड लाइन के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिए।

चंदौली लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम

आठ बजे शुरू होगी मतगणना


CHANDRA DENTAL CLINIC, MUGHALSARAI


READ HERE TOO: चंदौली: गरीबों के लिए संजीवनी बनी श्री सेवा सामाजिक संस्था, दिया छाया।


डीएम ने बताया कि मतगणना, 4 जून को सुबह 8 बजे से नवीन मंडी परिषद में शुरू होगी। प्रत्येक विधानसभा वार 14–14 टेबल पर मतगणना का कार्य किया जाएगा। चकिया और मुगलसराय विधानसभा की गणना 30 राउंड में, सकलडीहा और सैयदराजा विधानसभा की गणना 26–26 राउंड में की जाएगी। उन्होंने बताया कि नवीन मंडी में विधानसभा वार अलग अलग कक्ष बनाए गए हैं। पोस्टल बैलेट एवं डाक मतपत्र ईटीपीबीएस (सर्विस वोटर्स) की गिनती आर0ओ0 हॉल में होगी, जिसके लिए 14 टेबल डाक मतपत्र और 20 टेबल ईटीपीबीएस स्कैन करने के लिए लगाए गए हैं।







RR MEMORIAL HOSPITAL, CHANDAULI


टेबलों पर एजेंट नियुक्त कर सकते हैं प्रत्याशी

पोस्टल बैलेट की गणना के लिए होम वोटिंग और वोटर फैसिलिटेशन सेंटर पर प्राप्त पोस्टल बैलेट तथा सर्विस वोटर से प्राप्त ईटीपीबीएस की स्कैनिंग भी सुबह 8 बजे से की जाएगी। स्कैनिंग के उपरांत ईटीपीबीएस मतों की गणना की जाएगी। डीएम ने बताया कि जितने भी टेबल लगाए गए हैं, सभी प्रत्याशी उस पर अपना एजेंट नियुक्त कर सकते हैं। 304 कार्मिक ईवीएम काउंटिंग एवं 72 कार्मिक पोस्टल बैलेट की गिनती में लगाए गए है। डीएम ने निर्देश दिया कि सभी कार्मिक प्रत्येक दशा में सुबह 6 बजे नवीन मंडी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना के रुझान/परिणाम के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम की व्यवस्था की गई है। साथ ही सभी लोग results.eci.gov.in पर जाकर मतगणना के रुझान एवं परिणाम जान सकते हैं।


हीट वेव से बचाव की सुविधा


जानकारी देतें जिला निर्वाचन अधिकारी


डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि हीट वेव एवं गर्मी से बचाव हेतु मतगणना स्थल पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। शीतल जल, मट्ठा और कूलर की समुचित व्यवस्था की गई है। साथ ही पर्याप्त ओआरएस, मेडिकल किट तथा मेडिकल टीम भी मतगणना स्थल पर उपलब्ध रहेगी। प्रत्याशी, उनके अभिकर्ता, मतगणना कार्मिकों एवं अन्य कर्मचारियों के बैठने के स्थान पर पंखे, कूलर आदि की व्यवस्था की गई है। सभी कार्मिकों को अपनी आवश्यक दवाएं अपने साथ ले जाने की अनुमति दी गई है। मतगणना में लगे सभी कार्मिकों को हल्के सूती वस्त्रों का प्रयोग करने की सलाह दिया गया है।


यहां होगी पार्किंग व्यवस्था

कार्मिकों के लिए पार्किंग की व्यवस्था रामपुर मछिया जीटी रोड (सर्विस लेन के बगल में) की गई है। राजनीतिक दलों के लिए नरसिंहपुर अंडरपास के सामने (मंदिर के बगल) एवं साथ ही रामपुर मछिया में की गई है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top