चन्दौली। VIDEO: जिले में 22 और 24 मई को होगा मतदान, जाने कौन कर सकेंगे वोट।

चन्दौली। VIDEO: जिले में 22 और 24 मई को होगा मतदान, जाने कौन कर सकेंगे वोट।

0

UPDATE CHANDAULI NEWS

जनपद चंदौली में लोकसभा चुनाव के लिए 1 जून को मतदान होना है। इससे पहले जिले में 22 और 24 मई को भी मतदान होगा जिसमें बुजुर्ग मतदाता और दिव्यांगजन शामिल होंगे।

Chandauli news,

डीएम ने किया प्रेस कांफ्रेंस


RR MEMORIAL HOSPITAL, ALINAGAR


READ HERE TOO: चंदौली। टुकड़ो-टुकड़ों में बिखरा मिला युवक का शव, फैली सनसनी।


आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र डीएम निखिल टी फुंडे द्वारा सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस किया गया। इस प्रेस कांफ्रेंस में डीएम ने पत्रकारों के साथ महत्वपूर्ण जानकारी सांझा किया। डीएम ने बताया कि बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए प्रशासन की ओर से खास सुविधा दिया गया है। प्रशासन, बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं की मत लेने उनके घर पर पहुंचेगी जहां वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।



READ HERE TOO: चंदौली। VIDEO: एससीएम से हुई लूटकांड का खुलासा, बाल अपचारी सहित 2 गिरफ्तार।


Chandauli samachar,

ये कर सकते है मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 85 वर्ष से ज्यादा आयु वाले मतदाता और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओ के लिए होम बेस वोटिंग ऑप्शन दिया गया था। इसके लिए उक्त मतदराओं को 11 मई तक फार्म सबमिट करना था। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र चंदौली में कुल 126 मतदाता, भारत निर्वाचन द्वारा जारी इस ऑप्शन के जरिये अपना मत का प्रयोग करने का निर्णय लिया है।


पत्रकारों को जानकारी देतें डीएम, चंदौली

22 और 24 मई को मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी फुंडे ने बताया कि उक्त 126 लोगों का मतदान 22 और 24 मई को सम्पन्न करवाया जाएगा। इसके लिए 16 टीमें बनाई गई है, जिसमे पुलिस एस्कॉट के साथ साथ जोनल मजिस्ट्रेट भी लगे हुए है। उन्होंने बताया कि कौन सी टीम, किस मतदाता के घर जायेगी, ये भी निर्धारित किया जा चुका है। साथ ही मतदान के पूरी प्रक्रिया का वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए चंदौली के जो प्रत्याशी है, इस बाबत उन्हें भी जानकारी दिया गया है ताकि जब मतदान होगा तो उनका प्रतिनिधि मौके पर मौजूद रह सकें।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top