चंदौली। लोकसभा चुनाव के लिए वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं ने डाला वोट।

चंदौली। लोकसभा चुनाव के लिए वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं ने डाला वोट।

0

UPDATE CHANDAULI NEWS

जनपद चंदौली में लोकसभा चुनाव के लिए 85 प्लस वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं का वोटिंग करवाया गया। बाकी बचे लोगों के वोटिंग 24 मई को करवाई जाएगी।

Loksabha election 2024,chandauli news,

होम बेस वोटिंग ऑप्शन


RR MEMORIAL HOSPITAL, ALINAGAR


READ HERE TOO: चंदौली। VIDEO: बुजुर्ग ने आत्मदाह करने का किया प्रयास, वीडियो हो रहा वायरल।


दरसअल, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 85 वर्ष से ज्यादा उम्र वाले मतदाता और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओ के लिए होम बेस वोटिंग ऑप्शन दिया गया था। इसके लिए उक्त मतदराओं को 11 मई तक फार्म सबमिट करना था। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र चंदौली में कुल 126 मतदाता, भारत निर्वाचन द्वारा जारी इस ऑप्शन के जरिये अपना मत का प्रयोग करने का निर्णय लिया है। इसके लिए 16 टीमें बनाई गई थी, जिसमे पुलिस एस्कॉट के साथ साथ जोनल मजिस्ट्रेट भी लगे हुए है। साथ ही मतदान के पूरी प्रक्रिया का वीडियोग्राफी करवाने का निर्णय लिया गया था।


READ HERE TOO: चंदौली। डीपी एक्ट में 4 को कठोर सजा, विवाहिता को गवानी पड़ी थी जान।


Chandauli samachar,

वोट देकर जताई खुशी

लोकसभा चुनाव में 85 प्लस वृद्ध और दिव्यांग मतदाता को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए होम वोटिंग सुविधा के तहत बुधवार को, जनपद के सभी विधान सभा से विभिन्न पंचायतों में 85 प्लस वृद्ध एवं दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलेट के माध्यम से होम वोटिंग कराया गया। वहीं मतदान करने के बाद, वृद्ध एवं दिव्यांग मतदाताओं के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। इस संबंध में दिव्यांग मतदाताओं ने निर्वाचन आयोग एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके सहयोग से लोकसभा के इस महापर्व में हमने भी अपनी सहभागिता सुनिश्चित की है, इसके लिए हम सभी उनके आभारी हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top