चंदौली। सियालदह अजमेर एक्सप्रेस से मानव तस्कर गिरफ्तार, 4 बच्चों को किया गया रेस्क्यू।

चंदौली। सियालदह अजमेर एक्सप्रेस से मानव तस्कर गिरफ्तार, 4 बच्चों को किया गया रेस्क्यू।

0

UPDATE CHANDAULI NEWS

चंदौली के डीडीयू आरपीएफ की टीम ने सियालदह अजमेर एक्सप्रेस से एक मानव तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस दौरान जवानों ने कुल 4 बच्चों को रेस्क्यू किया और उन्हें सकुशल चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया।

Chandauli news,

आरपीएफ का ऑपरेशन आहट


RR MEMORIAL HOSPITAL, ALINAGAR


READ HERE TOO: चंदौली। भारतीय संस्कृति की रक्षा हेतु विकास के लिए एक स्थिर सरकार की जरूरत-सतीश जिंदल।


दरसअल, ऑपरेशन आहट के तहत, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के नेतृत्व में डीडीयू स्टेशन पर जवानों द्वारा चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान 12987 अप सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या 7 पर पहुंची। मौके पर मौजूद आरपीएफ जवानों द्वारा ट्रेन को चेक किया जा रहा था कि जवानों ने ट्रेन के सामान्य कोच में एक व्यक्ति को चार नाबालिग बच्चों के साथ देखा।


READ HERE TOO: चंदौली। VIDEO: बेटी ने ऐसे सगी मां को उतारा मौत के घाट, देख कर कांप जाएगी रूह।



Chandauli samachar,

पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

संदेह होने पर आरपीएफ जवानों ने नाबालिग बच्चों से प्यार से पूछताछ की। पूछताछ में बच्चों ने बताया कि वे सभी अजमेर चूड़ी बनाने का काम करने के लिए जा रहे है। जवानों को मामला संदिग्ध लगा। जिसके बाद जवानों ने सभी चारो नाबालिक बच्चो तथा साथ वाले व्यक्ति को पूछताछ के लिए ट्रेन से उतारा और अपने साथ डीडीयू पोस्ट ले आये।


बच्चों का किया गया काउंसिलिंग

डीडीयू पोस्ट पर आरपीएफ ने बच्चों का प्रेमपूर्वक काउंसलिंग किया। काउंसलिंग के दौरान पाया गया कि पकड़ा गया उक्त व्यक्ति का नाम मो0 इम्तियाज है, जो बच्चों को अजमेर के शास्त्री नगर ले जा रहा था जहां एक रूम में बच्चों से चुड़ी बनवाने का काम करवाया जाना था। पूछताछ में ये भी पता चला कि बच्चों को एक बंद कमरे में रख, उनसे सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक काम लिए जाने तथा मेहनताना के रूप में उन्हें 4-5 हज़ार रुपये प्रति माह देने की बात हुई थी। इसके लिए बच्चों के परिजनों को एडवांस रुपये भी दिया गया था।


व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों की काउंसिलिंग करने के बाद उन्हें रेलवे चाइल्ड लाइन टीम के हवाले आगे की कार्यवाही के लिए भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि अभियुक्त मो0 इम्तियाज को गिरफ्तार कर शिकायत पत्र के साथ मुग़लसराय पुलिस के हवाले कर दिया गया जहां अभियुक्त के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top