चंदौली। बोलने में नही, कुछ कर दिखाने में विश्वास रखती है ये संस्था, बेरोज़गार को बनाया आत्मनिर्भर।

चंदौली। बोलने में नही, कुछ कर दिखाने में विश्वास रखती है ये संस्था, बेरोज़गार को बनाया आत्मनिर्भर।

0

श्री सेवा सामाजिक संस्था का नेक पहल

चंदौली के प्रसिद्ध श्री सेवा सामाजिक संस्था द्वारा जिले में लगातार सराहनीय कार्य किया जा रहा है। उक्त संस्था लगातार गरीब, असहाय और जरूरतमंदों की मदद करती आ रही है और निस्वार्थ व सेवा भावना से इस संस्था का उल्लेखनीय कार्य जारी है।


Chandauli news,Mughalsarai news,chandauli samachar

 

बेरोजगार को बनाया आत्मनिर्भर

Chandauli news,Mughalsarai news,chandauli samachar

आपको बता दें कि प्रधान प्रजापति की आंख की रोशनी कमजोर होने की वज़ह से उसे नौकरी से हाथ धोना पड़ा था और परिवार के सामने भुखमरी के हालात हो गयी थी। पीड़ित युवक ने सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाई। चंदौली के श्री सेवा सामाजिक संस्था को इस बारे में जानकारी हुई तो संस्था द्वारा लगातार 3 सालों से बेरोजगार युवक प्रधान प्रजापति को राशन और गैस सिलेंडर मुहैया करवाया जा रहा था। जिससे युवक का परिवार काफी खुश था। पर संस्था ने अपनी जिम्मेदारी सिर्फ राशन और गैस सिलेंडर देने तक सीमित नही रखी। संस्था के अध्यक्ष व संस्थापक सतीश जिंदल तथा अन्य सदस्य बेरोज़गार युवक प्रधान प्रजापति को रोजगार देने की ठानी और युवक को स्व-रोजगार हेतु संस्था की तरफ से--ठेला गाड़ी, तराजू, समान रखने वाले कैरेट, सब्जी एवं फल खरीदने के लिए नकद राशि दी ताकि वह अपनी मेहनत से सर उठा कर अपने और अपने परिवार की भरण-पोषण कर सके।


सीओ ने किया उद्घाटन

Chandauli news,Mughalsarai news,chandauli samachar

आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिले के चकिया रोड स्थित श्री गंजी प्रसाद बालिका इंटर कॉलेज के सामने सीओ अनिरुद्ध सिंह ने प्रधान प्रजापति के ठेला गाड़ी का उद्घाटन किया और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Chandauli news,Mughalsarai news,chandauli samachar


निस्वार्थ सेवा करती है ये संस्था

चंदौली में कई सारे संस्थाएं मौजूद है जो कि अपने-अपने गाइडलाइन के अनुसार कार्य करते है, और अगर पैसा, जरूरत का सामान, मेडिकल सुविधा, पूरे परिवार के भरण पोषण का जिम्मा उठाना, किसी गरीब को आत्मनिर्भर बनाने जैसी और कई समाजसेवा करने की बात सामने आती है तो एक ही संस्था का नाम सबसे पहले आता है और वह है श्री सेवा सामाजिक संस्था। इससे पहले भी संस्था ने कई परिवारों को राशन के साथ साथ ईलाज, बच्चों की पढ़ाई लिखाई आदि की सहायता पहुंचा कर उसको स्व रोज़गार हेतु मदद कर चुकी है और य़ह कारवाँ निरन्तर जारी है। संस्था के संस्थापक श्री सतीश जिंदल ऐसे नेक कार्यों के लिए अपने सभी बनारस और मुगलसराय के मित्रों का दिल से धन्यवाद किया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी वास्तविक जरुरतमंदों की सहायता संस्था द्वारा होती रहेगी। इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष डॉक्टर ओपी सिंह, मंत्री आलोक सिंह, राजीव गुप्ता, संजय पंसारी, संजय राय एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top