चंदौली। इस सामाजिक संस्था का क्या कहना, पहले करवाया ऑपरेशन, अब दिया सहारा।

चंदौली। इस सामाजिक संस्था का क्या कहना, पहले करवाया ऑपरेशन, अब दिया सहारा।

0

श्री सेवा सामाजिक संस्था

पीडीडीयू नगर की जानी-मानी संस्था श्री सेवा सामाजिक संस्था की ओर से दुर्घटना में घायल मजदूर का ऑपरेशन कराने के बाद आज ट्राई साइकिल प्रदान की गई।


श्री सेवा सामाजिक संस्था

हुआ था दुर्घटना का शिकार

बाबासिर

Yoga

पिछले 6 महीने पहले चकिया के बरौझी गांव निवासी 22 वर्षीय कीर्तन पासवान जो कि घर का इकलौता कमाने वाला था, दुर्घटना का शिकार होने के कारण इलाज करवाने के लिए दर-बदर भटक रहा था। पर उसे, कहीं से कोई सहायता नहीं मिली। अखबार में छपी खबर पर, श्री सेवा सामाजिक संस्था ने इसका संज्ञान लेकर घायल कीर्तन का बीएचयू, ट्रॉमा सेंटर वाराणसी में निजी खर्चे से (लगभग डेढ़ लाख रुपए) में डॉक्टर रवि शंकर प्रसाद के सहयोग से रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन कराया था और तब से लेकर आज तक उसकी दवा और खाने का इंतजाम, हर महिने संस्था द्वारा किया जा रहा है।


Chandauli hospitals

संस्था ने दिया ट्राई साइकिल


आज की तारीख में वह स्वस्थ तो है लेकिन पैरों से चलने में लाचारी है। उसे एक ट्राई साइकिल की सख्त जरूरत थी। पीड़ित की मां ने कई जगह गुहार लगाई, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। फिर संस्था ने, मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाकर आज  उसे ट्राई साइकिल प्रदान कर पुनीत कार्य किया। संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष सतीश जिंदल अपनी टीम की तरफ से शनिवार को ट्राई साइकिल उसके आवास बरौझी में जाकर प्रदान किया और पूरी तरह स्वस्थ हो जाने के बाद पीड़ित को रोजगार देने का भी वायदा किया जिससे परिजनों में खुशी का ठिकाना ना रहा।

ग्रामीणों ने इस संस्था की सेवा के लिए विशेष आभार प्रकट किया, इस दौरान संस्था के अध्यक्ष ने बताया कि हमारी संस्था की स्थापना कोरोना काल में गरीबों असहायों ,जरूरतमंदों की सेवा के लिए की गई थी जो अभी तक लगभग 35 लाख रुपए से ज्यादा संस्था के लोगों द्वारा मिलजुल कर असहाय लोगों की जरूरत के लिए खर्च किया जा चुका है जिसमें कई मरीजों का ऑपरेशन एवं  इलाज के साथ-साथ शादी विवाह व रोजी-रोटी के लिए आर्थिक सहयोग, गरीब बच्चों की शिक्षा, अनाथ बच्चों का पालन पोषण, बेसहारा बुजुर्गों के लिए  दो वक्त का भोजन, दवा और कपड़ा का प्रबन्ध, कई जरुरतमंद परिवारों को लगातर पूरे महिने का राशन देने, रोजाना नेकी दुकान से रोजमर्रा के सामानों का वितरण, रोजाना 3 घण्टे खुलने वाला OPD जिसमें निःशुल्क दवा वितरण जैसे अनेकों अन्य नेक कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि आगे भी हमारी संस्था वास्तविक जरुरतमंदों का सहयोग करती रहेगी। कहा कि इसमें वाराणसी और मुगलसराय से सभी 75 सदस्यों का पूर्ण रूप से सहयोग प्राप्त होता रहता है, समय-समय पर कभी कोई, कभी कोई सभी मित्र सहयोग देते रहते हैं उन्होंने कहा ऐसे नेक दिल मित्रों के बल पर ही संस्था ऐसे नेक कार्य कर रहीं हैं। इस दौरान संस्था के पदाधिकारी एवं सदस्य क्रमश: आलोक सिंह, आशा राम यादव, संजय राय, आशीष कुमार लक्ष्य, राजकुमार जायसवाल सहित कई लोग शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top