चंदौली। युवा भारत और सेवा भारती द्वारा रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन, 21 लोगों ने किया रक्त दान।

चंदौली। युवा भारत और सेवा भारती द्वारा रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन, 21 लोगों ने किया रक्त दान।

0

रक्तदान शिविर हुआ आयोजित

चंदौली के पीडीडीयू नगर अंतर्गत सरस्वती शिशु, मंदिर काली महाल, चतुरभुजपुर में युवा भारत और सेवा भारती द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें कुल 21 लोगों ने रक्तदान किया।


रक्तदान शिविर चंदौली

इन्होंने किया कार्यक्रम का शुभारंभ

बबासीर,

Yoga,

उक्त  शिविर का शुभारंभ युवा भारत के राज्य प्रभारी ब्रजमोहन और संरक्षक आदरणीय अनिल यादव तथा युवा भारत के कोष अध्यक्ष शैलेश बरनवाल द्वारा किया गया। इस रक्तदान सिविर में युवा भारत ऊ०प्र पूर्व राज्य महाविद्यालय प्रभारी मनु श्री गुप्त, सेवा भारती संयोजक पवन एवं सौरभ बरनवाल, जिला प्रभारी युवा भारत विकास कुमार, स्वदेशी सेवा प्रकाश कुमार सिंह, जिला महामंत्री युवा भारत अभिषेक गुप्ता, राजीव जायसवाल, रोहित जायसवाल, सिद्धार्थ आदि ने ब्लड डोनेशन के साथ साथ कार्य संयोजन में भी कार्य किया।

चंदौली में रक्तदान शिविर

इसलिए हुआ कार्यक्रम का आयोजन

Chandauli hospitals

कार्यक्रम का आयोजन मुख्य रूप से युवा भारत के रक्तदान प्रभार के दायित्व पर काबिज निलेश बरनवाल ने किया। यह रक्तदान शिविर, कबीर चौरा अस्पताल की ब्लड कलेक्शन टीम के द्वारा किया गया। रक्त देने वालें, सुबह से ही लाइन लगाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर रहे थे। कुल 21 रक्त दाताओं ने रक्त दान किया जिसके पश्चात उन्हें जूस, फल, मीठा आदि दिया गया जिसमे एचडीएफसी बैंक की तरफ से भी फल, जूस बिस्कुट का प्रबंध भी किया गया।

चंदौली में रक्तदान शिविर

एक पीड़ित को दिया गया रक्त

मुख्य बात यह रही कि शिविर के दौरान ही दो यूनिट रक्त की आवश्यकता से आए एक सज्जन को भी यहीं से पूर्ण किया गया, इसी क्रम में दिव्य चेतना मंच से विनय वर्मा ने शिविर का समापन किया तथा उन्होंने बताया कि आज के समय में सभी में सेवा भाव का होना अत्यंत आवश्यक है तथा सभी को समाज में किसी न किसी स्तर पर अपनी सेवा देनी चाहिए। आज के दिन सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती भी थी जिसके अवसर पर सभी ने संकल्प लिया की हम सभी को सेवा के साथ-साथ अखंड भारत का भी निर्माण करने में सहयोग करना चाहिए तथा सभी ने लोह पुरुष के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top