चंदौली। जीआरपी और आरपीएफ ने बरामद किए जापानी येन व डॉलर, लाखों की हुई रिकवरी।

चंदौली। जीआरपी और आरपीएफ ने बरामद किए जापानी येन व डॉलर, लाखों की हुई रिकवरी।

0

चोरी के दो मामलों में जीआरपी को सफलता

चंदौली के डीडीयू जीआरपी और आरपीएफ ने चोरी के दो अलग-अलग मामलों का खुलासा किया है। टीम ने चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का माल बरामद किया। सीओ जीआरपी कुंवर प्रभात सिंह द्वारा घटना का खुलासा किया गया।


Ddu grp,ddu rog,doller,yen,thode arrested,chandauli crime news,

विदेशी नागरिक का सामान हुआ था चोरी

बबासीर,

योग,

जानकारी के अनुसार बीते 20 जून 2023 को 13005 हावड़ा अमृतसर एक्स के कोच नं0 बी-02 के बर्थ नं0 01 से जापानी नागरिक का सामान चोरी हो गया था। जिसमे सिंगापुर का डॉलर, जपानी येन, 10 हज़ार भारतीय रुपये तथा अन्य कागजात शामिल थे। वाहीं दूसरी ओर 15631 बाड़मेर एक्स के कोच नं0 ए-01 से यात्री का दो ट्राली बैग चोरी हुआ था जिसमे सोने व चाँदी के जेवरात सहित एक लाख तीस हजार रुपये नगद व अन्य सामान थे।



Chandauli dentist,

Chandauli hospitals,

अधिकारियों के निर्देश पर टीम हुआ गठित

उक्त दोनों चोरियों की सफल अनावरण के लिए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टीम गठित किया गया। इसी क्रम में डीडीयू जीआरपी, आरपीएफ तथा सर्विलांस की टीम ने स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 03/04 पर लगे रेलवे स्टेशन नाम पट्टिका बोर्ड के पास से करीब 15 कदम दूरी पूर्व की ओर बहद क्षेत्र से चार शातिर चोरो को उपरोक्त दोनों चोरियों के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

Chandauli crime news,chandauli news,

पूछताछ में ये तथ्य आया सामने

जीआरपी के अनुसार पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे आस-पास के राज्यो में ट्रेनों में यात्रा के बहाने ट्रेनो में चढ़ते है और यात्रियों के सामान की चोरी करके अवैध तरीके से बेचकर अवैध धन अर्जित करते है। 




सीओ ने किया खुलासा

मामले का खुलासा करते हुए सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम धीरज सिंह, शंकर साह, उमेश कामत और मनोज साह है जो कि बिहार के रहने वाले है। बताया अभियुक्तों के पास से जापानी येन, सिंगापुर के डॉलर, नगद रुपये बरामद हुए है जिसमे भारतीय रुपये 4 लाख 52 हजार, जापानी 51 हज़ार येन और सिंगापुर का 25 डॉलर है। बताया अभियुक्तों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top