VIDEO: चंदौली। चार अन्तर्जनपदीय साइबर अपराधी गिरफ्तार, अपराध का तरीका सुन चौंक जाएंगे आप।

VIDEO: चंदौली। चार अन्तर्जनपदीय साइबर अपराधी गिरफ्तार, अपराध का तरीका सुन चौंक जाएंगे आप।

0

साइबर टीम/मुग़लसराय पुलिस की संयुक्त कार्यवाही

चंदौली के साइबर टीम व थाना मुगलसराय पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए चार अन्तर्जनपदीय शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।


Cyber crime,police,chandauli police,

महंगे स्मार्टफोन और नगदी बरामद

Yoga,yog,yog guru,

दरसअल, एसपी डॉ0 अनिल कुमार के निर्देश पर जनपद में लगातार साइबर अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में साइबर सेल और मुगलसराय पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए मुग़लसराय थाने में विभिन्न धाराओं में दर्ज मुकदमे से संबंधित चार शातिर अपराधियों को मुगलसराय वीआईपी गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में अभियुक्तों के पास से 02 एन्ड्राडय मोबाईल, कीमत 70 हज़ार और 55,500 रुपये नगद बरामद हुआ।


ऐसे दिए थे अपराध को अंजाम

Chandauli dental clinaic,dentist,

Chandauli hospitals,hospital,

मामले का खुलासा करते हुए एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम जितेन्द्र चौहान, आकाश पाण्डेय, शाहिद और गुलशन पटेल है जो कि मुग़लसराय के ही रहने वाले है। पुलिस के अनुसार पूछताछ करने पर अभियुक्त जितेन्द्र चौहान ने बताया कि वह पहले होम क्रेडिट कार्ड फाइनेन्स कम्पनी में काम करता था। उसका मुगलसराय में किरन मोबाइल नाम से मोबाइल की दुकान है, जहाँ से वह लोगों को मोबाइल फाइनेन्स करवाता था। बताया उसकी मुलाकात आकाश पाण्डेय से हुई जो होम क्रेडिट फाइनेन्स कम्पनी में एरिया मैनेजर के पद पर कार्यरत है। आकाश के द्वारा शनि मोबाइल सेन्टर चकिया से पूर्व उपभोक्ता जिनके द्वारा लोन लेकर लोन का धनराशि जमा किया जा चुका है। उनका होम क्रेडिट फाइनेन्स का आईडी पासवर्ड मुझे चोरी से दिया गया था। उसी आईडी पासवर्ड के माध्यम से वह शनि मोबाइल सेन्टर चकिया द्वारा पूर्व में किये गये फाइनेन्स का डाटा प्राप्त किया। जिसके आधार पर मंजीत कुमार गौड़ के पूर्व उज्जवल कार्ड का डाटा निकालकर अपने मित्र मोहम्मद शाहिद से फर्जी सिम कार्ड प्राप्त कर, मंजीत कुमार गौड़ के उज्जवल कार्ड डाटा में मोबाईल नम्बर एडिटिंग कर तथा मंजीत कुमार गौड़ के फोटो को मो. रईस के माध्यम से बदलवाकर, हम सभी लोगो द्वारा नया लोन मंदीप कुमार गौड़ के नाम से स्वीकृत कराकर दो एन्ड्रायड मोबाईल ( I PHONE 13  व INFINIX) सैमसंग द फिलिंग मोबाईल मुगलसराय की दुकान से क्रय क्रिया गया। तथा बाद में उन दोनो मोबाइलो को आर्थिक लाभ हेतु अन्य लोगो को बेच दिया गया। बताया इसी प्रकार उन लोगो ने लक्ष्मीकान्त विश्वकर्मा के भी आईडी पासवर्ड के माध्यम से एक एन्ड्रायड मोबाईल (REAL ME) सैमसंग द फिलिंग मोबाईल मुगलसराय से क्रय किया तथा उसको भी आर्थिक लाभ के लिये बेच दिये, उससे प्राप्त धनराशि का बटवारा आपस में कर लिया गया । इसके अलावा उसने अपने सहयोगी मित्र गुलशन पटेल, जिसकी पड़ाव में द मोबाइल ट्रेड की दुकान है, जो होम क्रेडिट फाइनेन्स कम्पनी का काम करता है। उसके साथ मिलकर भी होम क्रेडिट फाइनेन्स कम्पनी द्वारा अन्य मोबाइल की फर्जी/गलत IMEI NO. अंकित करके भी अन्य लोगों का लोन पास करा लिये थे, जिसका पैसा गुलशन पटेल के खाते में आता था। वह अपना हिस्सा लेकर हम लोगों का हिस्सा वापस कर देता था।

एसपी ने बताया अभियुक्तों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है। वहीं गिरफ्तारी और बरामदगी करने वाली टीम को एसपी द्वारा 25 हज़ार रुपये का ईनाम देने की संस्तुति की गयी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top