चंदौली। आरपीएफ ने पटना-इंदौर एक्सप्रेस से 7 बच्चों को किया रेस्क्यू, ट्रैफिकर गिरफ्तार।

चंदौली। आरपीएफ ने पटना-इंदौर एक्सप्रेस से 7 बच्चों को किया रेस्क्यू, ट्रैफिकर गिरफ्तार।

0

संयुक्त टीम ने की कार्यवाही

यूपी के चंदौली में डीडीयू आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के नेतृत्व में सीआइबी टीम, टास्क टीम व बचपन बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ता संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए कुल सात नाबालिगों को रेस्क्यू किया है जिन्हें मजदूरी करवाने के लिए ले जाया जा रहा था।


ddu rpf,rpf,grp,cib,

 मुखबिर की सूचना पर मिली सफलता

Yog,yoga,

दरसअल, बुधवार को डीडीयू आरपीएफ प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि 19314 UP (पटना-इंदौर) एक्सप्रेस से नाबालिग बच्चों को मजदूरी करवाने की उद्देश्य से कहीं ले जाया जा रहा है। सूचना पर आरपीएफ, सीआइबी, टास्क टीम और बचपन बचाओ टीम एक्टिव हो गयी और ट्रेन के डीडीयू जंक्शन पहुंचते ही टीम ने चेकिंग शुरू किया।

Chandauli hospitals,

पिछले जनरल कोच में मिलें बच्चें

चेकिंग के दौरान ट्रेन के पिछले जनरल कोच से कुल 7 नाबालिक बच्चें और एक ट्रैफिकर को संदिग्ध स्थिति में पाए गए। पूछताछ में सभी ने अपना नाम व पता बताया जिसमे सभी सीतामणी, जिला बिहार के निवासी पाए गए।

Chandauli dental clinics

बच्चों को ले जाया जा रहा था इंदौर

पूछताछ में टैफिकर ने अपना जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि सभी सात बच्चों को मजदूरी के नाम पर फैक्ट्री में काम कराने के लिए इंदौर ले जाया जा रहा था। टीम द्वारा ट्रैफिकर को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही के लिए डीडीयू जीआरपी के हवाले कर दिया गया। जहां पर जीआरपी डीडीयू द्वारा गिरफ्तार ट्रेफिकर के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

उक्त अभियान में डीडीयू पोस्ट के उप निरीक्षक आर0 एन0 राम, अमरजीत दास, प्रधान आरक्षी आर0 सी0 यादव, सीआइबी के सहायक उप निरीक्षक सतीश सिंह, प्रधान आरक्षी पवन कुमार, अवधेश कुमार, टास्क टीम के आरक्षी अच्छेलाल यादव तथा बचपन बचाओ आंदोलन डीडीयू टीम की प्रोजेक्ट अधिकारी चंदा गुप्ता शामिल रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top